इन्नर व्हील क्लब नव्या, पटना ने डॉक्टर्स दिवस मनाया

Health and motivation

पटना: 1 जुलाई 2021:: समाज की सुरक्षा और कल्याणार्थ कार्य के लिए सजग इन्नर व्हील क्लब नव्या, पटना ने बड़े ही उत्साह से डॉक्टर्स दिवस को मनाया । जहां एक ओर विभिन्न क्षेत्र से जुड़े डाक्टरों को उनके पास जाकर सम्मानित किया गया वहीं धन्यवाद स्वरूप, पुष्पगुच्छ भी प्रदान किए गए। तथा संस्था के सभी माननीय सदस्यों ने इस महामारी में हम सबकी रक्षा करने वाले योद्धाओं ईश्वर के प्रतीक डाक्टरों के लिए मंगल कामनाएं भी की गई।
सम्मानित डॉक्टर
डॉक्टर शिप्रा राय (GYNECOLOGIST)
डॉक्टर तूलिका प्रिया (GYNECOLOGIST)
डॉ धीरेंद्र कुमार (PHYSICIAN)
डॉ उषा किरण (GYNECOLOGIST)
डॉक्टर पूनम रानी (GYNECOLOGIST)
डॉक्टर सुबोध कुमार (DENTAL SURGEON)
है डॉक्टर माधवी (GYNECOLOGIST)
डॉक्टर के के राकेश (SURGEON)

इसी अवसर पर मुंह में होने वाले कैंसर और मुंह की सुरक्षा के लिए सावधानियां बरतनी चाहिए, पर विशेष चर्चा के लिए डॉक्टर सुबोध कुमार को आमन्त्रित किया गया। सेमिनार में डॉक्टर सुबोध ने मुंह में होने वाली बिल्कुल मूल बीमारियों की चर्चा करते हुए उनके कारणों और लक्षण सहित विस्तार से बताया। साथ ही सावधानियों बरतने की भी बात पर जोर दिया। बचपन में ही अच्छी आदतों को सम्मिलित करने के लिए कहा और जैसे इस महामारी काल में हम सब की आदत में हाथ धोने की पड़ गई है उसी तरीके से सुरक्षा का ख्याल करते हुए कम से कम दो से तीन बार ब्रश करना आवश्यक होता है, और बुरी आदतें जैसे गुटखा, खैनी, पान मसाला इन सब चीजों से दूर रहने की बात पर विशेष जोर दिया।

सकारात्मक सोच और ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इन्नर व्हील क्लब नव्या पटना की सदस्यों ने आषाढ़ माह की स्वागत करते हुए अपने अपने घरों में बाद में लगाएं। हरियाली का संकेत कर जीवन में सदा यूं ही हरा भरा और और नया आयाम स्थापित करने के संदेश भी दिए।
उपस्थित सदस्य:
INNER WHEEL CLUB OF PATNA NAVYA

  1. Priti Singh- President 2.Vidya Verma- IPP
  2. Kanchan Singh- Vice-president
  3. Amrita Mishra- Secretary
  4. Meghna raj- ISO
  5. Yamini – Editor
  6. Nilu kumari -treasurer
  7. Archana kumari -member
  8. Shobha Singh- member
  9. Sheela kumari- member

धन्यवाद ज्ञापन प्रीति सिंह, अध्यक्ष, इन्नर व्हील क्लब नव्या, पटना द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *