जन्माष्टमी की शोभायात्रा

Uncategorized

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना (बिहटा), 30 अगस्त 2021 :: पटना जिला परिषद अध्यक्ष ज्योति सोनी ने 30 अगस्त (सोमवार) को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के गॉंवों में आयोजित शोभायात्रा में भाग ली।

शोभायात्रा कौडिया, पाली, दोघरा, इटवां, परेव, छिलका पर एवं आनंदपुर गांव में श्रद्धालु भक्तों के द्वारा निकाला गया था।ज्योति सोनी ने शोभायात्रा में सम्मिलित होकर देवालयों में माथा टेका और क्षेत्र वासियों के अमन-चैन के लिए भगवान से की प्रार्थना की।

उक्त अवसर पर ज्योति सोनी ने लोगों को संबोधित भी करते हुए कहा कि बहुत दिनों बाद (कोरोना काल के बाद) इस तरह समाजिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का अवसर मिला है। मैं ईश्वर से कामना करती हूँ कि इसी तरह सभी लोग एक दूसरे से मिलते रहे और जल्द से जल्द कोरोना का खतरा अपने देश से हमेशा के लिए खत्म हो जाय।

आनंदपुर के युवाओं ने गाजे- बाजे के साथ भव्य शोभायात्रा निकाला गया था। शोभायात्रा में भगवान श्रीकृष्ण और राधा जी का मनमोहक झांकी भी शामिल था।

सूत्रों के अनुसार, उन्होंने ने यह भी बताया कि इस वर्ष विकास योजना से जिस क्षेत्र में जरुरी काम पड़े थे उसके लिए अनुशंसा कर दिया गया है। अब जल्द ही सभी क्षेत्रों में विकास का कार्य शुरु हो जायेगा।

शोभायात्रा में समाजसेवी राम ईश्वर, विवेक, बिक्की, विकास सहित गाँव एवं प्रखंड के सैकड़ों श्रद्धालु भक्त उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *