काव्यपाठ पर कलाकारों ने बनाई पेंटिंग्स

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना: 23 जनवरी 2022 :: लिट्रा पब्लिक स्कूल पाटलिपुत्रा कालोनी के प्रांगण में कलांगन इंस्टीच्यूट ऑफ परफारमिंग आर्ट्स के संयुक्त तत्वावधान में चर्चित कथाकार एवं कवियित्री ममता मेहरोत्रा की कविताओं पर राज्यभर के समकालीन कलाकारों ने पेंटिंग्स बनाई।
काव्य गोष्ठी सह चित्रकला शिविर का विधिवत उद्घाटन उपेन्द्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के निदेशक अशोक कुमार सिन्हा ने किया।

श्री सिन्हा ने सभी प्रतिभागियों को कैनवास, तुलिका, रंग सामग्री के साथ स्मृति चिह्न के रूप में टिकुली चित्र शैली की कलाकृति भेंट की। इस मौके पर ममता मेहरोत्रा ने अपने स्त्री र्विमर्श विषयक कविताओं का पाठ भी किया। जिसे सुनकर कलाकारों ने पेंटिंग्स बनाई। इस कार्यक्रम के तहत राज्यभर से डेढ़ दर्जन कलाकारों ने भाग लिया।

कलाकार स्मिता परासर ने स्त्री का सपना,विरेंद्र कुमार सिंह ने सफलता की उड़ान, नीतु सिन्हा ने मेघ प्रकृति, मनोज कुमार सहनी ने उड़ान,रणजीत कुमार ने सश्कत नारी,पुरुषोतम कुमार ने नारी शक्ति,आशानंद राय ने लाइटिंग कैंडल शीर्षक से चित्र बनाए।इसके अतिरिक्त अनुभूति,आदित्य सौरभ,प्रवीण, विकास, सोनू और साहिति के कैनवास पर भी स्त्री विमर्श ही रूपायित हुए।

कार्यक्रम की समाप्ति पर लिट्रा वैली स्कूल के मार्केटिंग हेड आशुतोष मेहरोत्रा ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।कार्यक्रम का संयोजन चित्रकार प्रेमशंकर कर रहे थे।

उक्त अवसर पर सामयिक परिवेश विभा सिंह, राज्य के चर्चित चित्रकार मनोज कुमार बच्चन, नृत्यांगना इमली दास गुप्ता, मनिषा कुमारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *