पेंशनर्स एसोसियेशन ने सरकार से मांग का प्रस्ताव किया पारित

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना/भोजपुर: 24 अप्रील 2022 :: पेंशनर्स एसोसियेशन, भोजपुर के जिला मंत्री बैद्यनाथ सिंह ने बताया कि भोजपुर जिला शाखा ने बुधवार को रामेश्वर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की। बैठक में रविवार और सोमवार को सम्पन्न हुए बैठक की विस्तार से जानकारी दी गयी।
बैठक में जिला मंत्री बैद्यनाथ सिंह ने बताया कि पेंशनर्स एसोसियेशन की चतुर्थ सम्मेलन पटनासिटी स्थित सम्राट हॉल में सम्पन्न हुई। इस सम्मेलन का उद्धघाटन किसान नेता ललन चौधरी ने किया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुवास लाम्वा एवं महासचिव ए० श्री कुमार, अखिल भारतीय राज्य सरकारी पेंशनर्स फेडरेशन के अध्यक्ष अशोक एवं महासचिव एन०एस० श्रीधरण, सी०आई०यूटीयू के महासचिव गणेश शंकर सिंह, अखिल कर्मचारी संघ बिहार के महासचिव विश्वनाथ सिंह, अखिल कर्मचारी महासंघ बिहार-सह-कोषाध्यक्ष के महामंत्री शशि कान्त राय उपस्थित थे।

बैठक में पेंशसर्न को जिन्हें कोई कठिनाई थी उस बिन्दुओं पर सघन रूप से समीक्षा की गयी। जिला मंत्री श्री बैद्यनाथ सिंह ने बताया कि महंगाई भत्ता 18 महीने से पेंडिंग है उसे शीघ्र चालू करने, फिटमेंट कमिटि की अनुशंसा के आलोक में 2.57 के स्थान पर 3.68 से पेंशन पुनरीक्षण करने, संसदीय समिति की अनुशंसा के आलोक में 80 वर्ष के बदले 65 वर्ष 85 वर्ष के उम्र पर ही 100 प्रतिशत मंहगाई भत्ता देने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, पेंशन 9000 के स्थान पर 13000 करने, ठेका सुविधा, नियोजन, मानदेय पर बहाल कर्मियों की सेवा नियमित करने, सभी वुजुर्गों को 5000 रुपये देने, पेंशनरों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने तथा रेलवे एवं हवाई जहाज में यात्रा करने के लिए 50 प्रतिशत की रियायत करने के लिए सरकार से अनुरोध करेगी, इसके लिए मांग पत्र समर्पित किया जायेगा।

बैठक में जिला सचिव ने बताया कि नये सत्र के लिए पेंशनर्स एसोसियेशन के राज्याध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी, महासचिव भोला शर्मा, भोजपुर जिला उपाध्यक्ष भगवान प्रसाद एवं संयुक्त मंत्री बैद्यनाथ सिंह मनोनीत किये गये है। इस मनोनयन के लिए पेंशनर्स ऐसासियेशन के सदस्य कृष्ण बिहारी सिंह, पुनीत सिंह, रवीन्द्र कुमार, विजय बहादुर, दिवेदी प्रसाद, जय गोविन्द तिवारी सहित अन्य सदस्यों ने खुशी जतायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *