धार्मिक न्यास बोर्ड भंग होने तक ज्ञापन, धरना-प्रदर्शन होगी : डॉ राकेश दत्त मिश्र

Art and culture Uncategorized

-जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना, 02 अक्तूबर:

पटना के वैकटपुर में भारतीय जन क्रान्ति दल की एक सभा राष्ट्रीय महासचिव डॉ राकेश दत्त मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मठ मन्दिरों के कई पुजारी और समाजसेवी उपस्थित थे। बैठक में मुख्य रूप से धार्मिक न्यास बोर्ड के द्वारा अधिग्रहित मन्दिरों की वर्तमान स्थिति पर सघन रूप से चर्चा की गई। खुद बैकटपुर मन्दिर की स्थिति को देखें तो अधिग्रहण के पूर्व और आज काफी स्थितियां बदली हुई है | पहले जहाँ मन्दिर स्वच्छ दिखता था, तो आज गंदगी का अम्बार लगा हुआ है, जबकि मन्दिर के दान पात्र पर सरकार आखेँ गडाए बैठी है, परन्तु साफ सफाई और सुविधा जनक कार्य पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

भारतीय जन क्रान्ति दल के राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि धर्मिक न्यास बोर्ड मंदिरों को संरक्षण देने के लिए नहीं, बल्कि उसे समाप्त करने के उद्देश्य से धर्मद्रोही सरकारों के द्वारा बनाया गया है, आज जरूरत है हम हिन्दू इसके लिए आवाज उठाये और इस धर्मिक न्यास बोर्ड को समाप्त करा कर मन्दिरों को जनता के नियन्त्रण में वापस लाया जाय। ऐसा जबतक नहीं होता है, तबतक हमलोग स्थिर नहीं बैठेंगे। इस मुद्दे पर ज्ञापन, धरना- प्रदर्शन से भी लगातार किया जायेगा।

उक्त अवसर पर उपस्थित सभी सदस्यों ने संकल्प लिया कि हम सभी न्यास के भंग होने तक संघर्ष करेंगे।
बैठक में शामिल होने वालों में पटना उच्य न्यायालय के अधिवक्ता कृष्ण बल्लभ शर्मा, मनीष पाण्डेय, सुधांशु पाण्डेय, राजू पाण्डेय, विश्वनाथ पाण्डेय, सन्तोषी पाण्डेय, धनंजय कुमार, विकास पंडा, सुदर्शन कुमार, निर्भय कुमार, गुड्डू कुमार, अभिराम पाण्डेय प्रमुख थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *