आईआईटी पटना के सांस्कृतिक उत्सव अन्वेषा के तेरहवें संस्करण का समापन; मिस्टर अन्वेषा प्रियनंदन और मिस अन्वेषा निफ्ट की रिया को प्रदान किया गया

Art and culture

आईआईटी पटना : 4 फरवरी 2024 :: आईआईटी पटना के सांस्कृतिक उत्सव, अन्वेषा का तीसरा और अंतिम दिन, प्रतिभागियों और दर्शकों को समान रूप से लुभाने वाले आकर्षक कार्यक्रमों और गतिविधियों के साथ संपन्न हुआ। आईआईटी पटना के सांस्कृतिक उत्सव अन्वेषा के तेरहवें संस्करण के आखरी दिन का एक मुख्य आकर्षण बहुप्रतीक्षित स्लैम पोएट्री प्रतियोगिता, बिस्पोक कार्यक्रम रहा। मिस्टर अन्वेषा की उपाधि निफ्ट के श्री प्रियनंदन को और मिस अन्वेषा की उपाधि निफ्ट की सुश्री रिया को प्रदान किया गया। कलाप्रवाह नाम के एक प्रतिभा शो जिसमें विभिन्न प्रकार के प्रदर्शन शामिल थे, ने अपनी रचनात्मकता और कौशल के प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

साइलेंट एक्सपो, ए मूवेबल फीस्ट जैसे कार्यक्रमों ने भी उपस्थित दर्शकों का मनोरंजन किया। इन आयोजनों में बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों से भागीदारी देखी गई।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि आईआईईएसटी शिबपुर के निदेशक प्रोफेसर पार्थसारथी चक्रबर्ती ने छात्रों को उद्योग में उपयोग की जाने वाली नवीनतम तकनीकों पर उनके व्यावहारिक अनुभव और ज्ञान से प्रेरित किया। इस समापन समारोह के अवसर पर आईआईटी पटना के माननीय निदेशक, महोदय प्रोफेसर टी.एन. सिंह ने अन्वेषा 2024 के सफल आयोजन के लिए पूरी टीम को बधाई दिया। उन्होंने इतने बड़े पैमाने के उत्सव को दक्षता और कुशलता के साथ आयोजित करने और क्रियान्वित करने के लिए अन्वेषा टीम के प्रयासों की सराहना की, और इस आयोजन को एक शानदार सफलता बनाने में उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को भी सराहा।

इस 13 वें संस्करण का समापन अमित त्रिवेदी के शानदार प्रदर्शन से हुआ, जिसने सभी दर्शकों को उत्साह से भर दिया । “पशमीना”, “नमो नमो” और “नैना दा क्या कसूर” जैसे उनके चार्टबस्टर गाने पर सभी उपस्थित दर्शक थिरकते नजर आए । अन्वेषा 2024 में कला, संस्कृति और सौहार्द्र के अविस्मरणीय उत्सव का एक यादगार समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *