“इंजीनियरिंग के क्षेत्र” में हुए प्रगति पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का समापन

Technology

मधुबनी: 12 अप्रैल 2023 :: संदीप फाउंडेशन श्री राम पॉलिटेक्निक, नीलम विद्या विहार सिजौल, मधुबनी के प्रशासनिक भवन में हाइब्रिड मोड में आयोजित ‘इंजीनियरिंग में हालिया प्रगति’ के ऊपर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का समापन कार्यक्रम मंगलवार को हुआ। ज्ञात हो कि इस संगोष्ठी का शुभारंभ 10 अप्रैल 2023 (सोमवार) सुबह ही हुआ था। कॉलेज के प्राचार्य प्रो० संजय कुमार झा, प्रो० (डॉ०) कुमार नीरज झा, आईआईटी दिल्ली के साथ सभी विभाग के विभागाध्यक्षों ने सरस्वती चित्र पर पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया था।
“निर्णय लेने में इंजीनियरों की भूमिका” “कम सामग्री बाली ऊर्जा को संसाधित करने की तकनीकी चुनौतियां” “सामग्री योज्य निर्माण में वेल्डिंग प्रौद्योगिकी की भूमिका” “माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स कूलिंग के लिए पिन- फिन हीट एक्सचेंजर्स का निर्माण” जैसे विषयों पर भारतीय नामचीन संस्थानों के व्याख्याताओं का व्याख्यान हुआ। प्रथम दिन प्रो०(डॉ०) कुमार नीरज झा, आईआईटी दिल्ली, प्रो०(डॉ०) ओम प्रकाश’ एनआईटी पटना एवं दूसरे दिन प्रो०(डॉ०) सी०के० निराला, आईआईटी रोपार एवं प्रो०(डॉ०) साउमन मंडल बीआईटी मेसरा राँची (पटना केंपस) का विशेष व्याख्यान हुआ ।
भारत के अलग- अलग प्रांतों से 250 से अधिक प्रतिभागी कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया। बातचीत के दौरान संस्थान के प्राचार्य प्रो०संजय कुमार झा ने बताया कि सभी सक्रिय प्रतिभागियों को उनके पंजीकृत ई-मेल पतों पर मैनुअल समीक्षा के बाद ई-प्रमाण-पत्र भेजे जाएंगे।
अंत में उन्होंने सभी अतिथियों के संग जुड़े हुए सभी प्रतिभागियों एवं सहयोगियों का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम को समाप्त करने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *