यातायात नियमों को तोड़ने पर लगेगा जुर्माना- जाँच अभियान शुरू

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना, 28 मार्च, 2021:: यातायात नियमों के अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से एक बार फिर यातायात पुलिस सक्रिय हो गई है।

25 मार्च (गुरुवार) से दो पहिये वाहन पर पीछे बैठे व्यक्ति के लिए हेलमेट पहनना, बगैर परमिट ऑटो चलाना, कार सवारों के सीट बेल्ट नही लगाना, ट्रिपल लोड चलना, गाड़ी में आवश्यक और अद्यतन कागजात नहीं रखना और यातायात नियमों का उल्लंघन करने बालो को फाइन करना और चालान काटने से सम्बंधित कार्रवाई शुरू कर दी है।

सूत्रों ने बताया कि पटना यातायात पुलिस विशेष चेकिंग अभियान अलग-अलग चौक चौराहों पर शुरू कर दिया है। यह विशेष अभियान दस दिनों तक चलेगा। अभियान के दौरान यातायात नियम तोड़ने वाले लोगों की गाड़ियां जब्त भी हो सकती हैं। जब्त गाड़ियों को गांधी मैदान गेट नंबर 8 के अंदर लगाया जाएगा। जुर्माना देने और कागजात की जांच के बाद ही ऐसी गाड़ियां छोड़ी जाएंगी।

यातायात पुलिस का कहना है कि वाहन चालकों को इन बातों का रखें ध्यान चाहिए कि अपनी गाड़ी पर अगर आप किसी को बैठा रहे हैं तो उसे हेलमेट पहनने को कहें, वरना जुर्माना लगेगा। अगर आप कार चला रहे हैं तो अपनी बगल की सीट पर बैठने वाले को भी सीट बेल्ट पहनने को कहें वरना जुर्माना लगेगा। अपनी गाड़ी के सभी कागजात को साथ लेकर चलें अन्यथा जुर्माना लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *