अहमदाबाद में “खिलखिलाहट” द्वारा हेल्थ कैम्प लगाया गया

Health and motivation

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना/अहमदाबाद: 03 अप्रैल 2022 :: सामाजिक संस्था “खिलखिलाहट” ने अहमदाबाद स्थित मणिनगर के मनियासा गार्डन में एक हेल्थ कैम्प का आयोजन किया, जिसमे वहां सुबह सुबह टहलने आने वाले लोगों की खून में शर्करा और ब्लड प्रेशर की जांच की गई।

कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष प्रदीप कुमार, सदस्य तरुण कुमार सोनी, किरण भाई मोरे सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम में अध्यक्ष प्रदीप कुमार के पुत्र क्षितिज सिन्हा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूरी कार्यक्रम तरुण सोनी के नेतृत्व में सम्पन्न हुई।

अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि 02 अप्रैल (शनिवार) को सुबह आने वाले लोगों में स्वास्थ्य के प्रति एक अदभुत जागृति देखी गई। इस जांच शिविर में जिन लोगों का ब्लड प्रेशर थोड़ा ज्यादा प्रतीत हुआ और जिन लोगों का ब्लड शुगर या तो बॉर्डर पर था या थोड़ा ज्यादा निकला, उन्हें खान पान में बदलाव की सलाह दी गई और यह सुझाव भी दिया गया कि हो सके तो एक बार अपने पारिवारिक डॉक्टर से सम्पर्क कर लें।

उन्होंने बताया कि लोगों का कहना था कि इस प्रकार के प्रयोजन समय समय पर करनी चाहिए। उन्होंने उन सभी लोगों को विश्वास दिलाया कि समय समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम खिलखिलाहट संस्था द्वारा होते रहेंगे। आपलोगों से बस सहयोग की अपेक्षा है। इस संस्था का उद्देश्य ही लोगों की सेवा करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *