कला एवं शिल्प महाविद्यालय: कला- समालोचक अवधेश अमन की पुस्तक का लोकार्पण

Education

पटना: 30 मार्च 2022 :: आज कला एवं शिल्प महाविद्यालय , पटना की दीर्घा में कला-समालोचक अवधेश अमन की किताब ” कला में विचार तत्व ” का लोकार्पण अंजनी कुमार सिंह , महानिदेशक , बिहार संग्रहालय द्वारा विद्यार्थियों , अध्यापकों एवं अन्य विशिष्ट कलाप्रेमियों की उपस्थिति में किया गया। पुस्तक का प्रकाशन विभाग, भारत सरकार ने प्रकाशित किया है ।
अंजनी सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि समालोचक अवधेश अमन ने एक महत्वपूर्ण कार्य किया है । ऐसी पुस्तकें आनी चाहिए। वे स्वयं बिहार संग्रहालय की ओर से एक पत्रिका निकालने के प्रयास में हैं जो कला के लिए एक विशिष्ट पत्रिका हो । ख्यात कवि ध्रुव गुप्त ने साहित्य और कला की प्रासंगिकता की व्याख्या करते हुए श्री अमन को बधाई दी । ख्यात कवि एवं पत्रकार अनिल विभाकर ने भी अपने सम्बोधन में श्री अमन की कला की उपलब्धि की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता जानेमाने कवि आलोक धन्वा कर थे। आगत अतिथियों का स्वागत एवं कार्यक्रम का संचालन कला एवं शिल्प महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अजय पाण्डेय ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय की शिक्षिका प्रो. डॉ. राखी कुमारी ने किया।
इस मौके पर फोटोग्राफर वीके जैन , कलाकार रविंद्र दास, अशोक तिवारी, राकेश कुमार , रमाकांत भगत, मुन्ना कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *