केन्‍द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने प्रमुख विशेषज्ञों, अधिकारियों के साथ की कोविड-19 के नए ‘एक्सई- वेरिएंट’ के बारे में समीक्षा बैठक

Health and motivation

दिल्ली: 12 अप्रैल 2022 :: केन्‍द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्‍याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने आज देश के प्रमुख विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ कोविड-19 के नए ‘एक्सई-वेरिएंट’ के बारे में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। देश में कोविड-19 के मामलों की समीक्षा करते हुए, उन्होंने अधिकारियों को नए वेरिएंट्स और मामलों की मौजूदा जांच और निगरानी को बढ़ावा देने का निर्देश दिया।

डॉ. मंडाविया ने चिकित्सा के बुनियादी ढांचे और संसाधनों के बारे में अधिकारियों को उपचार के लिए आवश्‍यक दवाओं की उपलब्धता की भी लगातार समीक्षा करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि मौजूदा टीकाकरण अभियान को पूरी गति से चलाया जाना चाहिए और सभी पात्र लोगों का टीकाकरण किया जाना चाहिए।

इस बैठक में नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वी. के. पॉल, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव, एनटीएजीआई डॉ. एन. के. अरोड़ा और स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *