राष्ट्रीय ललित कला अकादमी दिल्ली एवं आर्ट कॉलेज पटना के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यशाला

Education

पटना: 15 मार्च 2023 :: आर्ट एंड क्राफ्ट कॉलेज, पटना विश्वविद्यालय में आयोजित फोटोग्राफी कार्यशाला जो कि राष्ट्रीय ललित कला अकादमी नई दिल्ली एवं आर्ट कॉलेज पटना के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया था।
मुख्य अतिथि पद्मश्री श्याम शर्मा ने विश्व एवं बिहार के फोटोग्राफी के परिदृश्य पर विस्तार से चर्चा की विशिष्ट अतिथि अशोक सिन्हा ने संग्रहालय के द्वारा कलाकारों के लिए बिहार सरकार द्वारा संग्रहालय के द्वारा कलाकारों एवं सांस्कृतिक कर्मियों के लिए होने वाले आयोजनों की चर्चा की तथा इन आयोजनों से जुड़ने का निमंत्रण दिया।
दीप प्रज्वलन द्वारा कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अजय कुमार पांडेय ने किया तथा अपने उद्बोधन में अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और कला महाविद्यालय में लगातार हो रही गतिविधियों के द्वारा विद्यार्थियों को विकसित होने का अवसर प्रदान करना लक्ष्य है।
देश के प्रमुख छायाकार शैलेंद्र कुमार अपने फोटोग्राफी अनुभव को विद्यार्थियों के साथ आगामी 2 दिनों तक साझा करेंगे और इस कार्यक्रम के समन्वयक मजहर इलाही ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया और ज्यादा से ज्यादा प्रतिभागी बनने के लिए प्रेरित किया. ललित कला अकैडमी के कैंप बिहार कैंप के पदाधिकारी नवीन कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक गण, पूर्ववर्ती छात्र, कलाकार, पत्रकार एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *