जीवने तु भवतु संस्कृतम्: नये जमाने पर गीत

Offbeat

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना: 08 नवम्बर 2021 :: प्रयागराज की जानी मानी गायिका शिल्पी सक्सेना एवं संगीत निर्देशक गौरव श्रीवास्तव की संस्कृत गीत ” जीवने तु भवतु संस्कृतम् ” जल्द ही रिलीज होगी। इस गीत की अंतिम ऑडियो पूरी हो चुकी है और अब वीडियो पर काम किया जा रहा है।

संस्कृत गीत “जीवने तु भवतु संस्कृतम्” संस्कृतगंगा के यू-ट्यूब चैनल पर भी जल्द उपलब्ध होगा। पहले भी शिल्पी सक्सेना एवं गौरव श्रीवास्तव ने यू-ट्यूब संस्कृतगंगा के लिए “संस्कृतस्य गंगा प्रवहति” और “नमोस्तुते हे वीणा वादिनी” बना चुके है।

शिल्पी सक्सेना एवं गौरव श्रीवास्तव का कहना है कि “जीवने तु भवतु संस्कृतम्” गीत पिछले गीतों से अलग है, क्योकि इसमें संगीत पूरी तरह से नए जमाने पर केन्द्रित है इसलिए
लोगो को जरूर ज्यादा पसंद आयेगा।

उन्होंने कहा कि गीत के माध्यम से हमारी प्राचीनतम भाषा संस्कृत के महत्त्व को समझाने की कोशिश की गयी है। इस गीत के लेखक बिहार के अमित झा है और इसके निर्माता सर्वज्ञभूषण (गुरु जी) है।

सर्वज्ञभूषण (गुरु जी) संस्कृत के विद्वान् है और बी० एच० यू० के गोल्ड मेडलिस्ट हैं वहीं गौरव श्रीवास्तव बिगेस्ट कंपोजर ऑफ इंडिया तथा खूबसूरत ज्वेल्स ऑफ इंडिया से सम्मानित है। गायिकी के मैदान में शिल्पी सक्सेना मशहूर गायिका है। परिवंश फिल्म्स के बैनर तले शिल्पी सक्सेना की गीत साथियां लोगो की पहली पसंद बन चुका है और इससे पहले भी कई गीत उन्होंने जैसे दिलजानियाँ, झूमले, इबादत एवं मरजावांगी, धूम मचा रहा है।

शिल्पी सक्सेना के इस एल्बम के बाद देशभक्ति गीत “चीर के हम रख देंगे” और अन्य कई एल्बम जैसे मतलबी, शनि पुराण आदि भी परिवंश फिल्म्स के बैनर तले रिलीज होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *