पटना: स्पर्श चाइल्ड केयर का हुआ भव्य उद्घाटन

Regional

पटना: 06 दिसंबर 2022 :: पटना के सगुना मोड़ के निकट स्पर्श चाइल्ड केयर का भव्य उद्घाटन इस रविवार, दिनांक 4 दिसंबर 2022 को संपन्न हुआ। इस मेडिकल सेंटर का उद्घाटन आईआईटी पटना के रजिस्ट्रार विश्व रंजन एवं पटना के अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वरंजन ने कहा कि स्पर्श चाइल्ड केयर शिशु चिकित्सा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। अन्य अतिथि के रूप में उपस्थित अजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक पटना ने कहा कि पटना एवम् उसके आसपास बेहतर शिशु चिकित्सा की सख्त आवश्यकता है तथा डॉ शंभू कुमार अपने बेहतर चिकिस्तीय अनुभव से बेहतर इलाज करेंगे। स्पर्श चाइल्ड केयर के संचालक डॉक्टर शंभू कुमार जो पटना मेडिकल कॉलेज के पूर्व छात्र रहे हैं उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य नवजात शिशु एवं बच्चों को बेहतर इलाज प्रदान करना है, जिस प्रकार से पटना एक महानगर के रूप में विकसित हो रहा है इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए सगुना मोड़ के निकट इस सेंटर की शुरुआत की गई है जिससे इसके आसपास के क्षेत्र के लोगों, मुख्य रूप से बच्चों की बेहतर ट्रीटमेंट की सुविधा मिलेगी।

स्पर्श चाइल्ड केयर के उद्घाटन अवसर पर पटना के विभिन्न क्षेत्रों के हड्डी, आंख, चाइल्ड, शल्य इत्यादि विभागों के नामचीन चिकित्सक भी उपस्थित रहे।

साथ ही साथ पटना मेडिकल कॉलेज एवम् हॉस्पिटल ( पीएमसीएच), नालंदा मेडिकल कॉलेज एवम् अस्पताल ( एनएमसीएच), आईजीआईएमएस, एआईआईएमएस आदि के भी वरिष्ठ डॉक्टर उपस्थित थे. इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे तथा अपनी शुभकामनाएं प्रेषित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्व रंजन, आईआईटी पटना के कुल सचिव तथा विशिष्ट अतिथि अजय कुमार ने डॉ शंभू कुमार को बहुत बहुत शुभकामनाएं दीं। और उन्होंने कहा कि डॉ. शंभू कुमार तथा स्पर्श चाइल्ड केयर की टीम शिशु चिकित्सा एवम् मेडिकल केयर के क्षेत्र में बेहतर काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *