कोरोना और लॉकडॉउन के समय में बेंता, दरभंगा में प्रदूषण फैलाने से बाज नहीं आ रहे है लोग

Regional

  • हिन्द चक्र, दरभंगा

दरभंगा, (बेंता) दिनांक 27 मई 2021:: आज जहां कोरोना वैश्विक महामारी से देश, दुनिया और बिहार तथा दरभंगा जिला जूझ रहा है ऐसे हालात में कुछ लोग प्रदूषण फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं।
दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से सटे इलाका अयांची नगर जहां दरभंगा ऐम्स बनाने के लिए सरकार ने जमीन उपलब्ध कराया है। यह सड़क बेंता महादेव स्थान से पूरब की दिशा में गई है जो कि रेलवे लाइन में जाकर मिल जाती है। इसी सड़क के मध्य में डीएमसीएच के प्रसिद्ध सर्जन रह चुके डॉ आर एन मिश्रा का आवास है उसी के ठीक सामने सड़क पर आए दिन हमेशा कचरों का ढेर लगा रहता है।
बेंता, डॉक्टर और मेडिसिन लेकर प्रसिद्ध है दूर दूर से लोग यहां अपना ईलाज करवाने आते हैं। जहां यह कचरा घर बनाया गया है उहां डीएमसीएच के कई प्रसिद्ध डाक्टर का आवास है। तथा सड़क के उत्तर में डॉक्टर्स कॉलोनी है जो कि सरकार द्वारा ऐम्स को दे दिया गया है।
स्थानीय लोग का कहना है कि घर तक इसका दुर्गंध आता है और सड़क पर भी चलना मुश्किल हो गया है। अगल बगल में लोग होटल – रेस्टोरेंट से पैसा कमाते हैं और उहां सारा कचरा, बचा हुआ खाना, प्लास्टिक आदि यहां लाकर ढेर लगा देते हैं जिससे आम लोगों को बहुत परेशानी होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *