वेविनार: बिहार रेरा के साथ कार्य करने पर ABGP ने की परिचर्चा

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना: 10 अगस्त 2021 :: ABGP (अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत) 09 अगस्त (सोमवार) को राष्ट्रीय और प्रांतीय स्वयंसेवक का वेविनार के माध्यम से परिचर्चा हुई । बैठक में स्वयंसेवकों को अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के उद्देश्य से अवगत कराया गया।

दक्षिण बिहार के प्रांतीय सचिव प्रो. अरुण कुमार सिन्हा ने पंचायत की दक्षिण बिहार में सक्रियता के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया कि संगठन अपने मुख्य उद्देश्य के तहत बिहार के ग्राहकों की हितों की रक्षा के लिए ग्राहक सेवा केन्द्र की शुरुआत की है। संस्था बिहार में उपभोक्ता संरक्षण अधनियम 2019 के तहत ग्राहक के अधिकार दिलाने में पूरी तरह कारगर साबित होगी।
उक्त अवसर पर महाराष्ट्र (पुणे) के स्वयंसेवक और महाराष्ट्र रेरा के सदस्य श्री विजय सागर ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि बिहार में रेरा के तहत अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत कार्य कर सकती है, इस सम्बन्ध में विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम की शुरुआत स्वयंसेवक दीपिका शर्मा द्वारा एबीजीपी के ग्राहक गीत से की गई।
वेबिनार में प्रांतीय अध्यक्ष रोगतस कुमार गोयल के साथ उपाध्यक्ष CA सतीश कुमार के अतिरिक्त पूर्व प्राशसनिक अधिकारी श्री सुरेन्द्र प्रसाद और अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के अधिवक्ताओं में अशोक सिन्हा, आलोक, पुनीत आलोक एवं नागेंद्र कुमार ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *