ABGP के ग्राहक सेवा केंद्र में ग्राहक ने बताया कि क्रेडिट कार्ड कम्पनी ग्राहकों का शोषण करती है

Uncategorized

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना 14 अगस्त 2021 :: ABGP दक्षिण बिहार ने 14 अगस्त (शनिवार) को साप्ताहिक बैठक रामनगर बंगाली टोला के ग्राहक सेवा केंद्र में आयोजित किया। बैठक में सदस्यों ने जनसमस्याओं पर चर्चा कर समाधान के लिए संचालक अधिवक्ता नागेंद्र कुमार को अधिकृत किया।

बैठक में प्रांतीय सचिव प्रोफेसर अरुण सिन्हा ने संस्था के विस्तार के सम्बंध में बताया कि जिला स्तर पर संयोजक बनाया जा रहा है। इसके तहत अधिवक्ता अशोक कुमार को नवादा, BDO ऑफिस से सेवानिवृत्त हुए अनिल को नालंदा, पूर्व शिक्षक चंदन सेन को भागलपुर और सौरभ को मुंगेर का संयोजक बनाया गया है। वही कुमार गौरव को गया और लोकेश कुमार को शेखपुरा में संगठन खड़ा करने की जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने यह भी बताया कि सितंबर महीने के पहले सप्ताह में बिहार साहित्य सम्मेलन प्रांगण में एक संगोष्ठी का आयोजन किया जाना है, जिसकी रूपरेखा तैयार किया जा रहा है। रूपरेखा तैयार हो जाने पर इसकी घोषणा की जायगी।

ग्राहक सेवा केंद में एक ग्राहक (नाम नहीं बताने के शर्त पर) भारतीय स्टेट बैंक क्रेडिट कार्ड के बिल को लेकर आया और बताया कि क्रेडिट कार्ड कम्पनी ग्राहकों का शोषण करती है। चूंकि ग्राहक संगठित नहीं है इसलिए उन्हें कोर्ट कचहरी का डर दिखाया जाता है और मनमानी की जाती है।

बैठक में अधिवक्ता संजय सिन्हा के अतिरिक्त वीरेन्द्र कुमार ने भी चर्चा में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *