25 अक्टूबर को होगा: लाल बहादुर शास्त्री सम्मान- सह- सांस्कृतिक समारोह

Regional

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना: 21 अक्टूबर 2021 :: लाल बहादुर शास्त्री सम्मान- सह- सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक संस्था “वंदे मातरम फाउंडेशन” 25 अक्टूबर (सोमवार) को करेगा। उक्त जानकारी संस्थान के अध्यक्ष राजन कुमार सिन्हा ने दी।

उन्होंने बताया कि लाल बहादुर शास्त्री सम्मान से सम्बधित विषयो पर विचार विमर्श के लिए 21 अक्टूबर (गुरुवार) को संस्था के कार्यालय में एक बैठक आहूत की गई। बैठक में कार्यक्रम की तैयारी से सम्बंधित चर्चा की गयी। उन्होंने बताया कि उक्त समारोह हिंदी साहित्य सम्मेलन, कदमकुआ, पटना में किया जायेगा।

अध्यक्ष ने यह भी बताया कि बिहार का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है। राज्य के विभिन्न हिस्सों एवं क्षेत्रों में कई लोग अपने स्तर पर निस्वार्थ भाव से निरंतर बिहार को एक बेहतर और समृद्ध राज्य बनाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्हीं लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य और सराहनीय काम करने वालों को सम्मानित करने के लिये भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

फाउंडेशन के प्रधान महासचिव रवीन्द्र कुमार ने बताया कि अपने अपने क्षेत्रों में बिहार को एक बेहतर और समृद्ध राज्य बनाने के लिए जो लोग प्रयासरत है, उन लोगों को और जिन्होंने समाज में उल्लेखनीय योगदान देते हुये अपनी सशक्त पहचान बनायी वैसे लोगों को संस्था सम्मानित करेगा।

संस्था के सचिव राजू जी ने बताया कि उक्त अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें कई नामचीन कलाकार प्रस्तुति देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *