“बिहार इंडस्ट्री प्रमोशन” पार्टनरशिप के लिए कर्नाटक जैसे राज्य उपयुक्त है : सुमंत परिमल

Business

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना (नई दिल्ली): 14 मई 2022 :: बिहार के ग्लोबल टेक थॉट लीडर और एंटरप्रेन्योर सुमन परिमल ‘जो पिछले वर्ष फोर्ब्स मैगजीन के ए०आई० यानि आर्टिकल इंटेलिजेंस पैनल में पूरे विश्व में प्रथम स्थान प्राप्त किए थे’; ने गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित बिहार इन्वेस्टर मीट कार्यक्रम में कहा है कि बिहार को आई टी एंड हाईटेक इंडस्ट्री को प्रमोट करने के लिए कर्नाटक जैसे राज्यों से पार्टनरशिप करनी चाहिए। उक्त बातें नई दिल्ली स्थित होटल ताज मानसिंह में बिहार इन्वेस्टर मीट के अवसर पर उपस्थित पत्रकारों से बातचीत के क्रम में सुमंत परिमल ने कहा कि बिहार में हाईटेक नॉलेज और इंडस्ट्री के विकास की काफी संभावना है, लेकिन इसके लिए बिहार को काफी हाई लेवल की ब्रांडिंग और पोजिशनिंग करनी पड़ेगी आईटी इंडस्ट्री में।

उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि इसका एक तरीका यह हो सकता है कि कर्नाटक जैसे राज्यों में जहां आई टी और टेक इंडस्ट्री ज्यादा संख्या में मौजूद है, उनसे पार्टनरशिप कर के ज्वाइंट इन्वेस्टमेंट प्रोग्राम की शुरुआत की जाए, जिससे कि टेक इंडस्ट्री यानि आई टी इंडस्ट्री बिहार को भी कर्नाटक के ही समकक्ष समझा जाए।

सुमंत परिमल ने कहा कि बिहार और कर्नाटक के बीच एक पुराना रिश्ता है। वर्षों से बिहार के छात्र और युवा कर्नाटक के विभिन्न शहरों में जैसे कि बेंगलुरु मैसूर में पढ़ाई करने और नौकरी करने जाया करते हैं संजोग यह है कि दोनों राज्यों में फिलहाल एक ही संगठन की सरकार है। उन्होंने बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को इस तरह के सफल आयोजन के लिए बधाई भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *