डॉ मनसुख मांडविया, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने पटना में अपर निदेशक कार्यालय ‘सीजीएचएस’ का किया उद्घाटन

Health and motivation

पटना: 6 जून, 2022 :: डॉ. मनसुख मांडविया, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री, भारत सरकार के द्वारा आज पटना में अपर निदेशक कार्यालय, केंद्रीय सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस ) का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं और अवरचना में आमूल परिवर्तन तथा सुधार हुआ है। इसके साथ ही, स्वास्थ्य सेवा आम लोगों के लिए सुगम और उचित दाम पर उपलब्ध हुआ है ।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकर ने अवकाश प्राप्त सरकारी सेवा के कर्मचारियों की हितों का ध्यान रखते हुए 500 रुपए तक के क्लेम पर बिना किसी जांच के भुगतान का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने सीजीएचएस के अधिकारियों को आदेश दिया कि आने वाले दिनों में जिला और प्रखंड स्तर पर सीजीएचएस लाभार्थियों के हितार्थ पंचायत लगाएं और उनकी समस्याओं को सुलझाएं।
इस अवसर पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव, लोकसभा सदस्य संजय जयसवाल, स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया सहित सीजीएचएस के सभी आला अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *