चलंत नेत्र जांच शिविर नेत्र लोगों के लिए वरदान : सैयद सबिहउद्दीन अहमद

Health and motivation

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना, 05 अगस्त 2021 :: चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन कदम के तत्वाधान में नया टोला, सरिस्ताबाद गर्दनीबाग, यादव भवन के समीप किया गया, जिसका उद्घाटन कदम के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने किया।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कदम के प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” उपस्थित थे।

उक्त अवसर पर शिविर की अध्यक्षता कदम के बिहार इकाई के युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार ने किया और स्वागत कदम के युवा शाखा के राष्ट्रीय सचिव राहुल मणि ने किया।

उक्त अवसर पर कदम के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि निःशुल्क चलंत नेत्र जांच शिविर चिकित्सा के क्षेत्र में युगांतकारी पहल साबित हो रहा है। इससे आँख की समस्या से जुझ रहे मरीजों के लिए यह काफी सुविधाजनक साबित हो रहा है। कदम के द्वारा बिहार के विभिन्न जिलों में ऐसे ही अनेक स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

साईं लायंस नेत्रालय की चिकित्सकों की दल ने लोगों के आँख जाँच किया और उन्हें आवश्यक परामर्श भी दिया। चिकित्सकों ने लोगों को सलाह दिया कि जो सुगर मरीज (डायबिटीज पेशेंट) है उन्हें तो निश्चित ही कुछ समय अंतराल पर अपने आँख का जाँच अवश्य कराना चाहिए। डॉ अनुराधा सिंह ने कहा की लोगों को अपने आँखों की जाँच समय समय पर कराते रहना चाहिए।

उक्त अवसर पर कदम की बिहार इकाई की प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने कहा कि चलंत नेत्र जांच शिविर लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। चलंत वैन के कारण लोगों का समय भी बच रहा है और उन्हें बेहतरीन जांच सुविधाएं भी मुहैया हो जा रही हैं।

उक्त अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता नवीश कुमार निवेन्दु एवं प्रदेश उपाध्यक्ष हिमराज राम, प्रदेश महासचिव नागेंद्र कुमार, युवा शाखा के प्रदेश उपाध्यक्ष रंजन कुमार यादव, पटना जिला के अध्यक्ष एजाज अहमद, पटना जिला के महिला शाखा की अध्यक्ष खुशबू कुमारी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *