‘गाता रहे मेरा दिल’ के कलाकार हुए सम्मानित

Environment

  • जितेन्द्र कुमार सिन्हा

पटना, 09 अगस्त 2021 :: जीकेसी बिहार की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने बताया कि जीकेसी कला-संस्कृति प्रकोष्ठ ने
गायक किशोर कुमार की जयंती के अवसर पर संगीतमय कार्यक्रम ‘गाता रहे मेरा दिल’ का आयोजन बुधवार को पटना में किया। उक्त कार्यक्रम में जीकेसी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रेम कुमार, कला- संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव अनुराग समरूप और बिहार के उपाध्यक्ष दिवाकर कुमार वर्मा ने अपने दल के साथ भाग लिया।

उन्होंने बताया कि महान पार्श्वगायक हर दिल अजीज किशोर कुमार के ख्याति प्राप्त गानों को कलाकारों ने एक से एक गीत गाकर समां बांध दिया।

कार्यक्रम प्रारंभ से पहले किशोर कुमार की तस्वीर पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित की गयी। उसके बाद सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ।

उक्त अवसर पर जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद सहित दिवाकर कुमार वर्मा, कुमार संभव, कुंदन तिवारी, रत्ना गांगुली, डा. नम्रता आनंद, संपन्नता वरूण, मेघाश्री अंजू, श्रेया भारती, प्रेम कुमार, प्रवीण बादल, सुबोध नंदन सिन्हा, यतीश सिन्हा, सुभाषिणी स्वरूप और आयुष सिन्हा उपस्थित थे।

कलाकारों ने किशोर कुमार के गानों के अतिरिक्त मुकेश चंद्र माथुर, लता मंगेश्कर, आशा भोंसले, हेमंत कुमार, मोहम्मद रफी मन्ना डे जैसे गायकों के गानों का भी चर्चा की और उनके गानों को भी गाया।

डा. नम्रता आनंद ने किशोर कुमार के का उल्लेख करते हुए कहा कि किशोर कुमार महान पार्श्व गायक, अभिनेता, गीतकार, संगीतकार और निर्देशक भी थे। केवल गायन ही नहीं, उनमें जबरदस्त अभिनय शैली भी थी।

कार्यक्रम में प्रेम कुमार और नम्रता आनंद नेअपने गायन से लोगों की तारीफ बटोरे।

कार्यक्रम में अच्छे गायकों को और कार्यक्रम में भाग लेने वाले
कलाकारों को ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *